हार्डवेयर मुद्रांकन प्रौद्योगिकी स्तर

- 2021-03-26-

चूंकि कई स्टैम्पिंग फैक्ट्रियां ओईएम से संबंधित हैं, इसलिए स्टैम्पिंग पार्ट्स का बाजार बहुत अपूर्ण और मजबूत है। हालांकि, दक्षिण के कुछ हिस्सों में छोटे मुद्रांकन भागों का बाजार बहुत परिपक्व है। वर्तमान स्थिति को देखते हुए, मेरे देश के स्टैम्पिंग पार्ट्स बाजार में निम्नलिखित समस्याएं हैं:

(१) कुछ उत्पादन क्षमता अधिक आपूर्ति है, और मुख्य इंजन कारखाने में कुछ मुद्रांकन संयंत्र इसे दूर नहीं रख सकते हैं, और इसे पकड़ नहीं सकते हैं। अधिकांश वर्ष में, अपर्याप्त उत्पादन कार्य होते हैं और कोई बाजार व्यवहार नहीं होता है।

(2) घरेलू उपकरणों और विद्युत उपकरण मुद्रांकन भागों उद्योगों की बाजार प्रतिस्पर्धा भयंकर है। हालांकि, कई अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिस्पर्धी कंपनियां नहीं हैं जो एक जलवायु बन गई हैं।

(३) स्टैम्पिंग पार्ट्स बाजार का गंभीरता से अध्ययन करने वाला कोई नहीं है। स्टांपिंग पार्ट्स का बाजार अस्त-व्यस्त है। €उपरोक्त बाजार की स्थितियों में, तकनीकी विकास प्रतिबंधित है, और पूरा उद्योग भी पिछड़ रहा है, जिसमें प्रकट होता है:

(१) समग्र स्तर कम है, और कई उद्योगों में उत्पादन क्षमता अधिक है और उच्च तकनीक का अभाव है। तकनीकी प्रगति धीमी है।

(२) घरेलू उत्पादन विकास की जरूरतों को पूरा करने के लिए सामग्री प्रौद्योगिकी, मोल्ड प्रौद्योगिकी, स्नेहन प्रौद्योगिकी और उपकरण सभी निम्न स्तर पर हैं